Skip to main content

जियो ने बढ़ाया अपने प्रीपेड प्लान का दाम


जियो ने धीरे-धीरे अपने  ग्राहकों को झटका देना शुरू कर दिया है उसी क्रम में जियों ने आज १८ अक्टूबर २०१७ को अपने सबसे लोकप्रिय प्रीपेड प्लान ३९९ रुपये समेत सभी प्लानों का रेट बढ़ा दिया है जोकि दिनांक १९ अक्टूबर २०१७ से लागू होगा । जियो ने आज घोषणा करते हुए ३९९ रुपये वाले प्लान को बढ़ा कर ४५९ रुपये कर दिया है । जबकि अब ३९९ रुपये वाले प्लान में अब ७० दिनों की वैद्यता मिलेगी । वहीँ जियो ने अपने अनलिमिटेड स्पीड में भी कटौती कर के ६४ केबीपीएस कर दिया है जोकि पहले १२८ केबीपीएस था ।
                               जियो के नए प्रीपेड प्लान इस प्रकार हैं :-




अगर इसी तरह जियो अपने प्लान का दाम बढाता गया तो लोग धीरे-धीरे उससे दूर होते जायेंगें । आपका क्या मानना है? नीचे कमेन्ट में बताएं ।

Comments

Popular posts from this blog

रोमिंग का बादशाह जियो !

जियोके आने के बाद भारत के सभी टेलीकॉम कम्पनियों में गला-काट प्रतिस्पर्धा चल रहा है जहाँ सभी प्रमुख टेलीकॉम कम्पनी अनलिमिटेड फ्री कॉल, फ्री एसएमएस और फ्री डेटा की सुविधा उसी दाम पर दे रही है जिसपर वो पिछले साल तक एक या डेढ़ जीबी डेटा देती थी, आज वही कंपनियाँ बाज़ार में टिके रहने के लिए उतने रुपये में प्रतिदिन एक जीबी डेटा दे रही है।      फ़िर भी उनसब पर जियो अकेला भारी पड़ रहा है। अगर हम बात करें नेशनल रोमिंग में आउटगोइंग कॉल फ्री की तो जियो के टक्कर में सिर्फ सरकारी कम्पनी बीएसएनएल (कुछ प्लान में) आउटगोइंग कॉल फ्री दे रही है।बाँकी प्राइवेट कंपनी सिर्फ अपने होम सर्किल में फ्री कॉल की सुविधा दे रही है।
     इस प्रकार कहने में कोई अतिशयोक्ति ना होगी कि नेशनल रोमिंग का कोई बादशाह है तो वो सिर्फ जियो है।


नोट :- यह डाटा 500 या उससे कम के प्रीपेड प्लान के तुलनात्मक अध्ययन पर आधारित है।

डिश टीवी डीटीएच की नई पहल "एचडी" सबके लिए

डिश टीवी डीटीएच कम्पनी ने दीवाली के अवसर पर अपने नए पहल के लिए काफी चर्चित हो रहा है जिसमें वो अपने सभी ग्राहकों को पुराने पैक में बिना एचडी एक्सेस फी के ही सभी ग्राहकों को एचडी चैनल फ्री में दे रहा है जहाँ दूसरे ऑपरेटर इसी के लिए पैक के अलावा अलग से १७५ रुपये से २२५ रुपये वसूलती है । देखते हैं इस पहल का दूसरे डीटीएच ऑपरेटर पर क्या प्रभाव पड़ता है ।

आपका पसंदीदा डीटीएच ऑपरेटर कौन है ? कमेंट में लिखना ना भूलें  ।